मनोरंजन

हास्य रस से गुदगुदाने 27 को शम्भू शिखर आ रहे हैं बेगूसराय

 

सुरेन्द्र किशोरी, बेगूसराय                                                     जिला के सुप्रसिद्ध पुस्तकालय विश्वबंधु पुस्तकालय बखरी के 63 वें वार्षिकोत्सव पर 27 जुलाई की रात विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें में रसधार बहाने के लिए देश से विदेश तक कविता के क्षेत्र में अपना परचम लहराने और कई सम्मान से नवाजे गये कवियों का जमावड़ा लगेगा। कार्यक्रम की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है।

संजोजक डॉक्टर रमण झा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण विदेशों में भी बिहार और हिंदी कविता के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान देने के साथ कई चैनलों के अलावा देश के अनेक बड़े मंच पर लोगों को गुदगुदाने वाले हंसी के लिए जाने-माने चेहरे शम्भू शिखर होंगे।

इनका साथ देने के लिए उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से वीर रस के कवि सह कानपुर विश्वविद्यालय में सहायक प्रवक्ता मनोज चौहान आ रहे हैं। जिन्होंने महाराणा प्रताप के शौर्य गाथा की कविता ने कई मंचों पर तालियां बटोरी है।

वहीं, बिहार की धरती पर अपनी कविताओं के अनेक रंगों को समाज के बीच रखा अपने अंदाज से ताली बजाने के लिए दिल को मजबूर करने वाली कवयित्री, पत्रकार और अभिनेत्री ज्योत्सना कुमारी अपनी विशेष रचनाओं के माध्यम से मंच को रंगीन बनाने आ रही हैं।

कार्यक्रम में गुवाहाटी की अनामिका प्रियदर्शनी को विशेष रूप से बुलाया गया है। जबकि, मंच संचालन करने आ रहे हैं एमिटी यूनिवर्सिटी नोयडा के प्राध्यापक आर्य कुमार विक्रमादित्य।बिहार की धरती से उठकर अपने परचम को दिल्ली के विविध क्षेत्र में फहराने वाले आर्य कुमार विक्रमादित्य के मंच संचालन के चुटीले और शायराना अंदाज से सभी बखूबी परिचित हैं। एमिटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा और शिक्षण का कार्य करते हुए उन्होंने कविता से अपनी जगह बनाई तथा विविध रंगों से सजे समसामयिक कविताओं के अनेक रसदान करते हैं।

Related posts

ये हत्या नहीं, “सु”शासन के हत्या की तस्वीरें हैं ?… गोपालगंज ट्रिपल मर्डर का मुख्य आरोपी 24 घंटे बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर ?…

Bihar Now

मौत की तफ्तीश LIVE…Bihar की ऐसी अनोखी तफ्तीश नहीं देखी होगी आपने !…

Bihar Now

इमरान खान ने PAK आर्मी को दी खुली छूट, कहा- पुलवामा की साजिश J-K में बनी

Bihar Now