Headlines अन्य टॉप न्यूज़ फोटो-गैलरी बिहार राष्ट्रीय

“बिहार गौरव सम्मान” से सम्मानित हुए सामाजिक कार्यकर्त्ता रजनीकांत पाठक..

रजनीकांत पाठक
रजनीकांत पाठक

बुधवार को दिल्ली में न्यूज़ ऑफ़ बिहार की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक को सम्मानित किया गया।  रजनीकांत पाठक को बिहार गौरव सम्मान से नवाजा गया। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा यह सम्मान उनको दिया गया।

इस कार्यक्रम में देश के कई भागों से बिहारी वहां मौजूद थे । ऐसे में हर क्षेत्र में किए गए काम को लेकर व्यक्ति को चुना गया, जिसमें रजनीकांत पाठक को सामाजिक कार्य में तत्परता को लेकर उत्कृष्ट सम्मान मिला।

इस मौके पर बिहार नाउ से बात करते हुए रजनीकांत पाठक ने न्यूज़ ऑफ बिहार के तमाम सदस्यों का आभार प्रकट किया।इस मंच पर मिथिला के शेक्सपियर आदरणीय महेंद्र मलंगिया जी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया ,इसके लिए उन्होंने मलंगिया जी को बधाई दिया। रजनीकांत पाठक ने कहा खासकर इस आयोजन में एक मिनी बिहार दिखाया गया।

आपको बता दें सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक कई आपदा में बढ़-चढ़कर पीड़ितों की की मदद की है । बिहार की बाढ़ खासकर दरभंगा ,मधुबनी में आए बाढ़ में उन्होंने अतुलनीय योगदान देकर पीड़ितों का दर्द साझा किया।

जिसके बाद मिथिला क्षेत्र के ज्यादातर लोगों ने रजनीकांत पाठक से संवैधानिक रूप से लोगों के बीच आकर समाज को मदद करने अथवा मिथिला को एक नई पहचान दिलाने को लेकर आग्रह किया…जिसके बाद इस लोकप्रियता को देखकर सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक ने राजनीति का पथ चुना और आने वाले एमएलसी चुनाव लड़ने का फैसला लिया।रजनीकांत पाठक इस क्षेत्र के लोगों में बहुत ही लोकप्रिय के रूप में उभर रहे हैं। यह लोकप्रियता सिर्फ उनकी कामों को लेकर,साथ ही सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को लेकर यह सम्मान उनको मिल रहा है और इसी लोकप्रियता को देखते हुए इनको बिहार गौरव सम्मान से भी सम्मानित किया गया

। इस क्षेत्र के कुछ लोगों के मुताबिक सामाजिक कार्यों में इनकी रुचि ना सिर्फ सराहनीय है,बल्कि अतुलनीय भी है। रजनीकांत पाठक बिहार विधान परिषद 2020 होने वाले चुनाव के एमएलसी उम्मीदवार रहेंगे।…

अमरदीप झा,एग्जीक्यूटिव एडिटर,बिहार नाउ

 

Related posts

कार्यकर्ताओं के सवाल पर भड़के केंद्रीय राज्यमंत्री

Bihar Now

सपना साकार होते ही चल बसी भारतीय राजनीति की ” सुषमा”…

Bihar Now

EXCLUSIVE : नीतीश कुमार के बयान पर पप्पू यादव का हमला…

Bihar Now