Headlines अन्य अपराध टॉप न्यूज़ फोटो-गैलरी बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

बिहार नाउ के रिपोर्टर के सवाल पर SP ने जताई सहमति, 2- 3 दिनों में उद्भेदन करने का दिया आश्वासन…

सहरसा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हथियार बरामद..

जिले में AK 47 और 56 होने की सूचना- SP ,सहरसा..

सहरसा जिले में ए के 56 और ए के 47 जैसे अत्याधुनिक हथियार मौजूद है इसकी गुप्त सूचना है तीन से चार दिन में बरामद होने की संभावना है ।बरामदगी हेतु पिछले चार दिन से जगह जगह छापेमारी की जा रही है ।

इस दौरान डेढ़ दर्जन के आसपास रायफल , पिस्टल एवं देशी कट्टा के साथ सौ से अधिक जिंदा कारतूस , लगभग दर्जन भर कारतूस का खोखा के अलावे लोडेड दो कारवाइन का मेजिन , एवं पिस्टल मैगजीन बरामद किया जा सका है।

 

उपर्युक्त सूचना देते हुए पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने अपने कार्यालय वेश्म में लगातार उपलब्धि को लेकर पत्रकारों को सूचना देते हुए कहा कि अगले तीन से चार दिनों में ए के 56 और ए के 47 एवं कारबाईन जैसे अत्याधुनिक हथियार की बरामद होने की संभावना है। इसके लिए एस आई टीम काम कर रही है।

पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 14 अक्टूबर को बैजनाथपुर पटेल चौक पर अशोक महतो को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।उक्त कांड के अभियुक्त की गिफ्तारी हेतु अनुमण्डल पुलिस उपाधीक्षक प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा में कुख्यात रौशन यादव के घर छापेमारी की गई जहां से रौशन यादव को एक पिस्टल , एक मैगजीन , 5 कारतूस , एक मोटरसाइकिल बरामद किया जा सका है।

इसी क्रम में छोटेलाल यादव एवं सम्राट यादव को भी एक पिस्टल, पिस्टल का मैगजीन 5, कारवाईन का लोडेड मैगजीन 2 ,कारतूस 9 एम एम 20, कारतूस 30•06एम एम का 06 ,315 बोर का खोखा 5 बरामद किया जा सका है।

इससे पूर्व सदर थाना क्षेत्र के रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित लक्ष्मी नगर मोहल्ले में सनोज यादव के घर पर भारी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस रखा हुआ जिसके आलोक आरक्षी अधीक्षक सहरसा के द्वारा सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में सदर थाना अध्यक्ष बैजनाथपुर ओपी अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी के द्वारा एक टीम गठित कर छापेमारी की गई जिसमें सनोज यादव के घर से तीन देसी कट्टा दो पिस्टल एक पेन पिस्टल एक देसी बरा कट्टा एक रायफल 3.15 66 जिंदा कारतूस दो मोटरसाइकिल एक कारतूस रखने वाला बक्सा एक क्रेटा कार दो तलवार एक फरसा सहित सनोज यादव को गिरफ्तार किया गया है.

आरक्षी अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सनोज यादव का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है यह मुख्य तौर पर भूमाफिया के तौर पर काम करते हैं और लोगों को भूमि अधिग्रहण करने में अपराधिक तौर से मदद करते हैं.

यह पूर्व में भी कई कांडों में जेल जा चुके हैं सनोज यादव पांच खंडों में भी नामजद अभियुक्त है बताते चलें कि सनोज यादव की पत्नी भी नामजद अभियुक्त है .

पुलिस अधीक्षक यह भी कहा कि पुलिस इसके कई अन्य साथियों पर भी नजर रखे हुए हैं कहीं उनका भी तो आपराधिक इतिहास नहीं है पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है अभी फिलहाल सनोज यादव को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया ।

जानकर सूत्रों के अनुसार जिले में 5 एके 47 एवं 3 एके 56 विभिन्न अपराधियों खेमे में 2 वर्ष पूर्व ही मौजूद है। जो अपराधी गिरोह उसे भाड़े पर लेकर भी घटना को अंजाम देता रहता है। मुंगेर एवं पंजाब के हथियार तस्कर का जाल सहरसा जिले में फल फूल रहा है।

सबसे चौकाने वाला बात यह है कि लगातार कुछ दिनों दे सहरसा पुलिस को छापेमारी में करवाइन का मैगजीन एवं गोली तो बरामद करने में सफलत हासिल कर लेते हैं लेकिन करवाइन बरामद नही हो पाता है।

आज सहरसा पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिले में एके 56 एवं एके 47 होने की इनपुट है। तीन से चार दिनों में उसे भी बरामद कर लिया जाएगा।

देखना है सहरसा पुलिस छठ के पूर्व अपराधियों के मान्द्द से एके 56 करवाइन एवं एके 47 हथियार बरामद कर पाती है या नही यह तो अभी समय के गर्व में है।

पत्रकार सम्मेलन में अब तक किये गए कार्रवाई में मिली सफलता के लिए पुलिस अधीक्षक श्री कुमार ने पुलिस उपाधीक्षक प्रभाकर तिवारी के अलावे सदर थाना अध्यक्ष राजमणि, दरवेश कुमार, एवं बैजनाथपुर शिविर प्रभारी को अहम योगदान के लिए सराहा।

बी.एन.सिंह, पप्पन, क्राइम हेड, बिहार नाउ

Related posts

इमरान खान ने PAK आर्मी को दी खुली छूट, कहा- पुलवामा की साजिश J-K में बनी

Bihar Now

काबर इलाका में खदेड़ कर साइको किलर लक्ष्मण साहनी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bihar Now

एक बार फिर बिहार नाउ की खबर का असर,नरसिंह झा हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Bihar Now