Headlines अंतरराष्ट्रीय अन्य अपराध टॉप न्यूज़ फोटो-गैलरी बिजनेस बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ महाराष्ट्र मुंबई राजनीति राष्ट्रीय

Big Breaking : बिहार के सभी 4500 मंदिरों को 31 तक बंद करने का आदेश…

कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए एहतियाती इंतजाम करने में धार्मिक स्थल भी अब पीछे नहीं। कई प्रमुख मंदिर के बाद पटना का महावीर मंदिर भी आज से 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश धार्मिक न्यास बोर्ड की तरफ से दिया गया है। हनुमान मंदिर अब से कुछ घंटो बाद यानि कल सुबह से 31 मार्च तक के लिए बंद हो जाएगा।

धर्मिक न्यास बोर्ड के फैशले पर किशोर कुणाल ने कहा कि मंदिर बंद करने के फैसले से मुझे दुःख हुआ है। मंदिर को बंद करना उचित नही.रोज दर्शन करने वालो को अनुमति दी जानी चाहिए थी। लोगो की भीड़ काफी कम गयी है। उन्होनें कहा कि कोरोना से निपटने के लिए मंदिर प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी। वहीं उन्होनें कहा कि रामनवमी की तैयारी मंदिर खुलने के बाद ही संभव है। उन्होनें कहा कि अयोध्या में भी राम मंदिर को नहीं बंद किया गया है।

Advertisement

इसके पहले मंदिर प्रबंधन ने मंदिरों में बाकायदा श्रद्धालुओं का हाथ धुलवाने से लेकर सैनिटाइजर तक के इंतजाम किए गए थे। कोरोना वायरस का असर ऐसा है की पटना में पहली बार प्राचीन महावीर मंदिर को बंद कर दिया है। किशोर कुणाल ने कहा कि 26 अल्फाबेट के मुताबिक ए,बी और सी के नाम के आधार पर व्यवस्था करने जा रहे थे लेकिन अब धार्मिक न्यास बोर्ड के आदेश के बाद मंदिर को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया गया है। उन्होनें बताया कि कल सुबह सात बजे से मंदिर का पट 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया जाएगा।

24 घंटे पहले ही मंदिर प्रमुख की तरफ से एहतियातन मंदिर प्रशासन ने कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कई कदम उठाए थे।

Advertisement

Related posts

भारी मात्रा में शराब के साथ एक तस्करी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

Bihar Now

बिहार सरकार के मंत्री ने पटना के विभिन्न पंडालों में घूम कर मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के लिए खुशहाली की कामना की…

Bihar Now

हथियार के बल पर लाखों की लूट, फायरिंग करते हुए मौके से फरार हुए अपराधी

Bihar Now