Headlines अन्य अपराध जीवन शैली टॉप न्यूज़ बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ रमतो राजनीति राष्ट्रीय स्वास्थ्य

जन सहयोग से लड़ी जा रही कोरोना की जंग, सरकार के साथ निजी संस्थान भी फैला रहे जागरुकता…

कोरोना वायरस संक्रमण को कम करने में जागरूकता अभियान बन रहा वरदान

दरभंगा: 1 अप्रैल. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार और जिला प्रशासन की ओर से कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. वहीं, अब अन्य सामाजिक संगठनों और निजी संस्थानों ने भी सरकार का समर्थन किया है. कई संस्थाओं की ओर से कोरोना के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में शैल विमल स्वास्थ्य एवं समाज सेवा संस्थान की ओर से दरभंगा के 5 हजार परिवारों के बीच मास्क और साबुन बांटा गया. इस दौरान लोगों को बताया गया कि आखिर किस तरह वे इस बीमारी से सुरक्षित रह सकते हैं.

बच्चे और बुजुर्गों का रखें खास ख्याल
जागरुकता अभियान से जुड़े निजी चिकित्सक डॉ. संजीव कुमार ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा इस समय बच्चे और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें. उन्होंने सभी लोगों को अपना व्हाट्सएप नंबर देते हुए बताया किसी तरह की दिक्कत होने पर लोग उनके व्हाट्सएप और मोबाइल पर सम्पर्क कर सकते हैं. उन्होंने बताया एक-दूसरे से सामाजिक दूरी बनाएं रखें और फ्रिज का सामान और ठंडा चीजों से परहेज करें. साथ ही किसी को सर्दी, खांसी और बुखार होने पर तुरंत डीएमसीएच में जाकर जांच कराएं.

मास्क और साबुन का किया गया वितरण
शैल विमल स्वास्थ्य एवं समाज सेवा संस्थान के सचिव राजीव कुमार चौधरी ने कहा हनुमान नगर प्रखंड के पंचोभ, शिवदासपुर, महनौली सहित अन्य गांवों में उनकी संस्था के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने से रोकने व बचाव के तरीके की जानकारी देने के साथ सभी परिवारों के बीच मास्क और साबुन भी वितरित किया जा रहा है.
ग्रामीणों ने की तारीफ
विभिन्न गांव में चलाए गले गए अभियान के तहत लोगों ने संस्थान के द्वारा फैलाए गए जागरूकता की प्रशंसा की. शिवदासपुर निवासी मंडन चौधरी ने कहा शैल विमल स्वास्थ्य व समाज सेवा संस्थान बेहतर सामाजिक कार्य कर रही है. इससे ग्रामीणों को नई सीख मिल रही है. लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो रहे हैं. साथ ही संक्रमण को कम करने के लिए अपनी-अपनी भूमिका निभा रहे हैं. इसका अवश्य ही आशातीत परिणाम निकल कर सामने आएगा.
पंचोभ निवासी शारदा मंडल ने बताया संस्थान की ओर से फैलाए गया जागरूकता अभियान के साथ पूरा ग्रामीण एक हो गया है. आसपास के गांवों को भी जानकारी मिल रही है. कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए सभी लोग सफाई व स्वच्छता पर ध्यान दे रहे हैं एवं अन्य लोगों को भी सीख दे रहे हैं.

Related posts

CAB का विरोध या गुंडागर्दी ?

Bihar Now

पेड़ से लटका एक युवक का शव बरामद, सवालों के घेरे में सहरसा पुलिस की मुस्तैदी ?…

Bihar Now

बिहार सरकार ने 19 आईएस समेत 5 आईपीएस का किया तबादला

Bihar Now