Headlines अन्य अपराध जीवन शैली टैकनोलजी टॉप न्यूज़ दिल्ली फोटो-गैलरी बिजनेस बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन रमतो राजनीति राष्ट्रीय स्वास्थ्य

भारी बारिश की संभावनाओं को लेकर सीएम ने दिए निर्देश,आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने के साथ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश…

पटना, – विभिन्न माैसम पूर्वानुमान एजेंसियों के माध्यम से प्राप्त सूचना के आधार पर जल संसाधन विभाग ने 8 जुलाइ से 12 जुलाइ तक बागमती बेसिन में भारी बारिश की सूचना दी है। अतिवृष्टि की संभावना से पूर्वी चम्पारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, खगडि़या, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर एवं बांका जिले में बाढ़ की संभावना बन सकती है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारी बारिश की की संभावनाओं काे देखते हुये आपदा प्रबंधन विभाग काे पूरी तरह अलर्ट रहने का निदेर्ष दिया है। उन्हाेंने आपदा प्रबन्धन विभाग के प्रधान सचिव काे निदेर्ष दिया है कि सभी संबंधित जिलाधिकारियाें काे पूर्व में ही अलट कर दिया जाय।

उन्हाेंने निदेर्ष दिया है कि तटबंधाें के निकट रहने वाले लोगाें के बीच माइकिंग के जरिये इसकाविशेष रूप से प्रचार-प्रसार कराया जाय ताकि निष्क्रमण की कार्रवाइ र् त्वरित गति से हाे सके।
मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग काे निदेर्ष दिया है कि जल संसाधन विभाग अपने सभी अभियंताओ काे आक्रमण्य स्थलाें पर पूरी तरह अलर्ट रखें ताकि तटबंधाें की पूर्ण सुरक्षा की जा सके।

मुख्यमंत्री ने निदेर्ष दिया कि जिलाें में पूर्व से प्रतिनियुक्त एन0डी0आर0एफ0 एवंएस0डी0आर0एफ0 की टीमाें काे भी पूरी तरह अलर्ट माेड में रखा जाय ताकि किसी भी प्रतिकूलस्थिति में त्वरित कार्यवाही की जा सके।

महीप राज, बिहार नाउ पटना

Related posts

पटना पहुंचते ही तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर “तंज”… कहा – नीतीश की नजरों में “गरीब” लोग गंदगी हैं,जिनको नीतीश उजाड़ने में लगे हुए हैं !

Bihar Now

बिहार में पोस्टर वॉर जारी, पोस्टर के जरिए JDU का लालू यादव पर जोरदार हमला …

Bihar Now

सरकारी अधिसूचना के बावजूद जिला शिक्षा विभाग पर कोई असर नहीं

Bihar Now