Headlines अंतरराष्ट्रीय अन्य अपराध जीवन शैली टैकनोलजी टॉप न्यूज़ दिल्ली फ़ैशन फोटो-गैलरी बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन रमतो राजनीति राष्ट्रीय

विपक्ष ने भी उतारा बिहार विधानसभा स्पीकर के लिए उम्मीदवार, NDA से विजय सिन्हा होंगे उम्मीदवार…

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष के लिए बीजेपी की ओर से चल रहे तमाम कयासों पर विराम लग गया है। बीजेपी ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा का नाम फाइनल किया है। इसके साथ ही नंदकिशोर यादव के नाम को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

वहीं विपक्ष ने भी बिहार विधानसभा स्पीकर के लिए उम्मीदवार उतार दिया है..विपक्ष के प्रत्याशी के तौर पर सीवान के आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी मैदान में होंगे..

Advertisement

बताया जा रहा है कि पार्टी की शीर्ष कमेटी ने सोमवार देर रात सर्वसम्मति से पूर्व मंत्री सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार को नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण पूरा होने के बाद विजय सिन्हा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन करेंगे।

विजय कुमार सिन्हा बिहार के चर्चित चेहरों में से एक माने जाते हैं। वह इससे पहले राज्य सरकार में श्रम संसाधन मंत्री रह चुके हैं। इस बार लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक चुने गये हैं। 54 वर्षीय विजय कुमार सिन्हा सिन्हा भूमिहार समाज से आते हैं। पिछले विधानसभा स्पीकर विजय कुमार चौधरी भी इसी समाज से आते थे।

Advertisement

बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए आरजेडी भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है.. आरजेडी ने सीवान के RJD  विधायक अवध बिहारी चौधरी को उम्मीीदवार बनाया है..दरअसल, सीटों के मामले में आरजेडी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। इस वक्त विधानसभा में आरजेडी के 75, बीजेपी के 74 और जेडीयू की 43 सीटें हैं।

Advertisement

Related posts

जांच के नाम पर पुलिस की जबरन वसूली को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, सड़क जाम कर विरोध प्रर्दशन…

Bihar Now

पुलिस गाड़ी के ड्राइवर पर बेखौफ अपराधियों ने चलाई गोली

Bihar Now

क्या सुशांत सिंह राजपूत की मौत का “इंसाफ” बना BJP का चुनावी हथकंडा ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो